The Fact About पुरुषों के लिए हेयर केयर टिप्स That No One Is Suggesting

Wiki Article



असंवेदनशील टाइटैनिक पनडुब्बी टिप्पणी के लिए यासिर हुसैन आलोचना के घेरे में हैं

ग्रूमिंगहेयर स्टाइल और हेयर केयरबियर्ड और शेविंगस्किन केयर

डिजिटल कवर्सश्रीनिवास बेलमकोंडासिद्धांत चतुर्वेदीसैफ अली खानआयुष्मान खुरानाआदित्य रॉय कपूरराजकुमार रावकरण जौहर

दोमुंहें बाल करीब से देखने पर बहुत बुरे लगते हैं। हालांकि, दूर से इनका पता नहीं चलता। लेकिन जब बाल दोमुंहें हो जाते हैं तो इसका मतलब यह है कि हेयर डैमेज बहुत ज्यादा है। इससे बचने के लिए जरूरी है कि आप नियमित तौर पर अपने बाल कटवाते रहें। आपकी डाइट में बायोटिन, विटामिन ए, विटामिन सी और आयरन की कमी इसकी वजह हो सकती है।

क्या आपको लगता है कि आपके बालों में पहले जैसी चमक नहीं रह गई है? आपके बाल रुखे- सूखे और बेजान दिखते हैं? नीचे से आपके बाल दोमुंहें भी हो गए हैं? अगर आपका जवाब इन सवालों में से एक का भी ‘हां’ में है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपके बाल डैमेज हो चुके हैं और इन्हें सही देखभाल की जरूरत है। इस आर्टिकल में हम डैमेज हेयर के बारे में सब कुछ जानेंगे, इसके विभिन्न प्रकार, कारण, इलाज, घरेलू उपचार और भी बहुत कुछ!

बियर बालों के लिए एक कंडीशनर की तरह काम करता है। बियर में मौजूद प्रोटीन हेयर क्यूटिकल्स को ठीक करते हैं और बालों की रोम को पोषण देने में मदद करते है। इसकी मदद से आपके बाल चमकदार और कोमल दिखने लगते हैं। (और पढ़ें - रूखे बालों के लिए शैम्पू)

जबकि पुरुष और महिला दोनों अपने जीवन के किसी न किसी समय में बालों के झड़ने का अनुभव करते हैं, पुरुष महिलाओं की तुलना में कहीं पहले गंजे होने लगते हैं।

यह भी पढ़ेंः ये क्विज बताएंगे बालों का कितना ख्याल है आपको?

प्याज के जूस में सल्फर पाया जाता है जो उत्तकों में कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है जिसकी मदद से बाल बढ़ने लगते हैं। (और पढ़ें - बालों को घना करने के घरेलू उपाय)

तो चलिए जानते हैं ऐसी एक्सरसाइज के बारे में जिन्हें करने से कम हो जाएगा आपका साइड फैट

पुरुषों में हेयर फॉल के लिए अपनाएं ये टिप्स

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

इसके अलावा चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए आप हल्दी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको रगड़ने से आपके चेहरे के बाल हटना शुरू हो जाते हैं। (और पढ़ें - अनचाहे बालों को हटाने के घरेलू नुस्खे)

तनाव से कॉर्टिसॉल here लेवल बढ़ जाता है और आपकी स्किन तैलीय दिखने लगती है। तैलीय त्वचा पर ब्लेमिश और ब्रेकआउट होने का खतरा ज्यादा रहता है। जब आप तनाव में होते हैं, तो आपको कम नींद आती है, फिर आप अपनी डाइट पर सही ध्यान नहीं दे पाते हैं, जो आपकी स्किन के हेल्थ पर नकारात्मक तौर से प्रभाव डालता है।

Report this wiki page